Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

12 साल पहले गायब हुआ, परिवार ने किया अंतिम संस्कार, पाकिस्तान की जेल में मिला बंद…

नई दिल्ली। बिहार के बक्सर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक शख्स 12 साल पहले अचानक से गायब हो गया। उसके परिवार वालो...



नई दिल्ली। बिहार के बक्सर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक शख्स 12 साल पहले अचानक से गायब हो गया। उसके परिवार वालों ने उसे खोजने की बहुत कोशिश की, लेकिन जब वो नहीं मिला तो उसे मरा हुआ मानकर उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। उसकी पत्नी ने भी दूसरी शादी कर ली। लेकिन हाल ही में पता चला कि वो 12 साल से पाकिस्तान की जेल में बंद है।

जानकारी के अनुसार, बक्सर जिले के खिलाफतपुर में रहने वाला युवक छवि मुशर 12 साल पहले अचानक लापता हो गया। जब वो गायब हुआ था तब उसकी उम्र 20 साल थी। लंबे समय तक जब परिवार को इसकी जानकारी नहीं मिली तो परिवार ने उसे मरा हुआ समझ कर अंतिम संस्कार भी कर दिया। परिवार ने बताया कि जब छवि घर से लापता हुआ था, तब उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी।

इस बात का खुलासा गुरुवार को उस वक्त हुआ, जब मुफस्सिल थाना की पुलिस छवि की एक तस्वीर लेकर खिलाफतपुर गांव में पहुंची। गांव में छवि मुसहर की तस्वीर देखते ही गांव में रहने वाली उसकी मां वृत्ति देवी और उसके भाई-भाभी और अन्य परिजनों तथा पड़ोसियों ने 12 वर्ष पूर्व घर से अचानक गायब हुए छवि के रूप में उसकी पहचान की। इसके बाद छवि के जिंदा होने की खबर पूरे इलाके में फैल गई।

बता दें, छवि ने पाकिस्तान के प्रशासन को अपना नाम, अपने माता-पिता-गांव और पड़ोसियों के रूप में सही बताया है। इसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के द्वारा भारत के विदेश मंत्रालय को भेजा गया एक पत्र जब बक्सर के एसपी ऑफिस से होते हुए यहां पहुंचा तो फिर घर-परिवार और गांव के लोगों की खुशियों का कोई ठिकाना नहीं रहा। सभी ने इस खबर पर खुशी जताई और उम्मीद जताई कि 12 साल से अपने घर से दूर रहने वाला छवि अब बहुत जल्द फिर अपनों के बीच लौट कर जरूर आएगा।

छवि मुशर के बड़े भाई ने बताया कि उसकी शादी 18 साल की उम्र में हुई थी। शादी के बाद उसकी एक बेटी भी हुई। बाद में जब वो 2 साल तक नहीं लौटा तो उसकी पत्नी अनीता ने दूसरी शादी कर ली। बक्सर के एसपी नीरज कुमार ने बताया कि खिलाफतपुर के युवक के पाकिस्तान की जेल में बंद होने की सूचना मिली है। विदेश मंत्रालय से जो रिपोर्ट मांगी गई थी, उसे तैयार कर भेज दिया गया है। वो पाकिस्तान कैसे पहुंचा, इसे लेकर अभी सही जानकारी सामने नहीं आई है।

No comments