Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

निकाय चुनाव : ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान 50 फीसदी से ऊपर, शहरी में इतना…

रायपुर। नगरीय निकाय चुनावों के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो चुके हैं, जिसमे शहरी की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्रों के मतदाताओं में ज्यादा उत्स...



रायपुर। नगरीय निकाय चुनावों के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो चुके हैं, जिसमे शहरी की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्रों के मतदाताओं में ज्यादा उत्साह नजर आ रहा है। शहरों की तुलना में ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक वोट पड़े हैं। वोटिंग का आंकड़ा देखें तो सुबह 11.30 बजे तक के प्राप्त जानकारी के अनुसार कोंटा, भोपालपटनम, प्रेमनगर में मतदान का आंकड़ा 50 फीसदी पार कर गया है। जबकि इसके उलट महानगर की श्रेणी में आ चुके निगम क्षेत्रों जैसे भिलाई और रिसाली में आंकड़ा 12 और 8 फ़ीसदी है।

जो आंकडे आए हैं वो चकित करते हैं और मुस्कुराने को विवश करते है। कस्बाई या कि ग्रामीण इलाक़े के साथ साथ नक्सल क्षेत्र होने की वजह से संवेदनशील कोंटा में मतदान प्रतिशत 55 फ़ीसदी और भोपालपटनम में मतदान का प्रतिशत 51 फ़ीसदी है। प्रेमनगर में 50 और नरहरपुर में 55 फ़ीसदी के क़रीब आँकड़ा है।

इसके ठीक उलट शहरी इलाक़े में मतदान प्रतिशत बेहद धीमा है। भिलाई में यह आँकड़ा बारह फ़ीसदी तो रिसाली में आठ फ़ीसदी का आँकड़ा है।भिलाई चरौदा में मतदान प्रतिशत क़रीब 16 है। अर्थात शहरी इलाक़ों में कहीं पर भी आँकड़ा 20 फ़ीसदी को नहीं छू पाया है।

No comments