Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

गंगोत्री हाईवे पर चट्टान गिरने से 1 की मौत-5 घायल, कई गाड़ियां मलबे में दबीं

उत्तरकाशी । उत्तराखंड के मई महीने में भीषण गर्मी पड़ रही है। रुद्रपुर, काशीपुर, हरिद्वार आदि शहरों में पारा 43 पार के पहुंच गया है। तपती गर्...

उत्तरकाशी । उत्तराखंड के मई महीने में भीषण गर्मी पड़ रही है। रुद्रपुर, काशीपुर, हरिद्वार आदि शहरों में पारा 43 पार के पहुंच गया है। तपती गर्मी के बीच लोग दोपहर में अपने-अपने घरों से बाहर निकलने से बच रहे हैं। उत्तराखंड में हीट वेव का प्रकोप लगातार जारी रहा।

मैदान से पहाड़ी क्षेत्रों तक में तापमान सामान्य से पांच-सात डिग्री सेल्सियस ज्यादा रिकॉर्ड किया गया। राज्य में सर्वाधिक तापमान रुड़की में 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गर्मी बढ़ने के कारण प्रदेश के जंगलों में आग फिर भड़कने लगी है। इस बीच, बदरीनाथ-केदारनाथ समेत कई इलाकों में बारिश से राहत मिली।

उत्तराखंड के मैदानी और घाटी वाले क्षेत्रों में गुरुवार को लोग सूरज की तपिश और लू के थपेड़ों से बेहाल रहे। उधर, बदरीनाथ में सुबह और दोपहर को हुई बारिश के बीच श्रद्धालुओं ने भगवान बदरी विशाल के दर्शन किए। दूसरी ओर, केदारनाथ में सुबह से बादल छाए रहे और यहां दोपहर बाद बारिश हुई।

उत्तरकाशी जिले के पुरोला में गुरुवार दोपहर आए तूफान से दो पेड़ गिर गए। इनमें से एक पेड़,वहां से गुजर रही कार के ऊपर गिरा। इस हादसे में कार सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। उत्तरकाशी के शीर्ष पर स्थित वरुणावत पर्वत के जंगलों में बुधवार देर रात आग लग गई। गुरुवार को डुंडा, मुखेम, धरासू रेंज के जंगलों में भी आग लग गई। 

No comments