Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

छत्तीसगढ़ में 474 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया चुनावी वादा

रायपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस एक के बाद एक घोषणाएं कर रही है। कांग्रेस ने राज्‍य में फ‍िर सत्‍ता में आने पर प्...

रायपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस एक के बाद एक घोषणाएं कर रही है। कांग्रेस ने राज्‍य में फ‍िर सत्‍ता में आने पर प्रदेश में रसोई गैस सिलिंडर में 500 रुपये की सब्सिडी देने का वादा किया है। रसोई गैस सिलिंडर पर सब्सिडी को लेकर सीएम भूपेश ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर एक पोस्ट किया है। सीएम ने लिखा है कि देश में सबसे सस्ता सिलिंडर छत्तीसगढ़ में मिलेगा। आज सिलेंडर की कीमत 974 रुपए है, 500 रुपए कांग्रेस की सरकार देगी। तो सिलेंडर सिर्फ 474 रुपए में मिलेगा। बता दें कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के जालबांधा में चुनावी सभा को किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो 200 यूनिट तक बिजली निश्शुल्क दी जाएगी। रसोई गैस सिलिंडर पर 500 रुपये की सब्सिडी देंगे।
कांग्रेस ने किए ये भी वादे
- महिला स्व-सहायता समूहों और सक्षम योजना का ऋण माफ।
- आगामी वर्षों में 700 नवीन ग्रामीण औद्योगिक पार्कों की स्थापना।
- सभी सरकारी स्कूल का स्वामी आत्मानंद इंग्लिश व हिंदी मीडियम में उन्नयन।
- सड़क या आकस्मिक दुर्घटनाओं में मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत निश्शुल्क इलाज।
- परिवहन व्यवसाय से जुड़े 6,600 से अधिक वाहन मालिकों के वर्ष 2018 तक की 726 करोड़ राशि के बकाया मोटरयान कर, शास्ति और ब्याज के कर्ज का माफ।
- राज्य के किसानों से तिवरा को भी समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा। 

No comments